नरसिंह जयंती (25 मई 2021) साधना एवं ज्ञान चर्चा

नरसिंह साधना के लाभ-

  1. अगर किसी के घर में बहुत ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा गई हो तो उसे दूर करने के लिए।
  2. अगर किसी के ऊपर भूत प्रेत पिशाच डाकिया तमोगुण शक्तियों को चढ़ा दिया गया है तो इस साधना से लाभ मिलता है।
  3. ब्रह्मा पिशाच जैसे अति उग्र तामसिक शक्तियों को भी ईस साधना द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है।
  4. अगर कोई नित्य इनकी पूजा आराधना करें तो सदैव उनके जीवन में लक्ष्मी रहता है।
  5. नरसिंह अवतार काफी उग्र माने गए हैं इस कारण से बहुत लोग इनकी साधना नहीं करते हैं लेकिन यह उग्र है साधक के शत्रुओं के लिए साधक के लिए नही।
  6. अगर कोई इनका साधक बनना चाहता है या इनका सिद्धी करना चाहता है तो सबसे पहले ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का डेर लाख जाप या एक पुरश्चरण संपन्न कर ले तब नरसिमा से यन को कोई भी हानि नहीं होगी और वह नरसिंहा के ऊर्जा को सहन कर पाएंगे।

नरसिंहा साधना के लिए साधक या तो उनका मूल मंत्र का चयन कर सकता है या तो उनका बीज मंत्र का चयन कर सकता है यह खुद उनके ऊपर निर्भर करेगा या उनके गुरु के ऊपर करेगा।

नरसिंहा बीज मंत्र है – क्ष्रैं(Kshroam K will be silent)

नरसिंहा मूल मंत्र है- उग्रं वीरं महाविष्णुं ज्वलन्तं सर्वतो मुखम नृसिंह भीषणं भद्र मृत्यु मृत्यु नमाम्यहम्

श्रद्धा अनुसार या कार्य अनुसार जितना भी हो उतना आप मंत्र जाप कर सकते हो तुलसी का माला से शंक माला से मोती के माला से सफेद हकीक की माला से मंत्र जाप करें, अगर आप इनके कृपा प्राप्ति करना चाहते हैं या नित्य जाप करना चाहते हैं, अगर तंत्र का नाश करना हो नकारात्मक ऊर्जाओं का नाश करना हो या अपने ऊपर या किसी दूसरे के ऊपर आया हुआ बुरी शक्तियों का नाश करना हो तो काले हकीक की माला से इन का जाप करना चाहिए।अगर आप अपनी रक्षा के लिए कर रहे हैं तो लाल हकीक की माला लाल मूंगे का माला यह लाल चंदन का माला उपयोग में लाया जा सकता है, सात्विक साधना ओं के लिए या कहे कृपा प्राप्ति के लिए पूर्व दिशा सफेद वस्त्र सफेद आसन, बुरे शक्तियों के नाश के लिए दक्षिण दिशा काला वस्त्र काला आसन, खुद के रक्षा के लिए और धन प्राप्ति के लिए उत्तर दिशा लाल वस्त्र लाल आसन।

माला संख्या 11 से लेकर 101 तक किया जा सकता है सात्विक कार्यों के लिए घी का दीपक लगाएं तामसिक कार्य और राजासिक कार्य के लिए सरसों के तेल का दिपक का उपयोग करें।

यह एक दिवसीय साधना है और सिर्फ नरसिंहा जयंती के उपलक्ष पर ही दिया गया है अगर किसी दूसरे दिन करना हो या किसी कारण वर्ष करना हो तो बिना सलाह का ना करें नरसिंहा एक उग्र शक्ति है हो सकता है आपका कुछ हानि हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *