ज्योड़ियाँ क्षेत्र में दो दिवसीय शनि महा उत्सव संपन्न

जम्मू 11 जून : जम्मू जिले के अखनूर अनुमंडल के छंब जौरियां क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध शनि धाम में आज दो दिवसीय महोत्सव का समापन हुआ. जानकारी के अनुसार शनि स्थापना दिवस के अवसर पर शुरू हुआ यह पर्व आज 11 जून को संपन्न हुआ. यह कार्यक्रम शनि देव सेवा समिति पंजीकृत ट्रस्ट की ओर से आयोजित किया गया था।
कार्यक्रम में लगातार दो दिनों तक हवन यज्ञ पूजा जारी रही, जिसमें भक्तों ने शनि देव जी के दर्शन कर स्वयं को लाभार्थी बनाया।

समिति की ओर से देश-विदेश में मौजूद शनि भक्तों के लिए महिमा कुलदेव जी चैनल पर सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम के दौरान एक विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं को पैकिंग प्रसाद व अन्य लंगर प्रदान किया वितरित किया गया.
शनि देव सेवा समिति के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि हर साल की तरह, शनि देव सेवा समिति एक बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करती है जिसमें विभिन्न हिस्सों से हजारों भक्त भाग लेते हैं।

उन्होंने कहा कि यहां विश्व प्रसिद्ध शनि प्रतिमा स्थापित की गई है, जिसे देखने के लिए लोग आते हैं। इस अवसर पर शनि देव सेवा समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *