राहु के फल एवं उपाय –

राहु लग्न में बैठ कर बुरे प्रभाव दे तो सूर्य के उपाय करें

क्योंकि यहां ये राज गद्दी पर बैठा है जहाँ सूर्य होगा उस घर के रिश्तेदार ओर वस्तुओं को गृहण लगेगा। इसलिये गुड़ गेंहू मंदिर में देना शुभ होगा गले में चांदी का टुकड़ा रखें।

दुसरा घर बृहस्पति शुक्र का साझा घर है।वैसे तो राहु यहां धर्मी होगा मगर किसी कारण वश अगर अशुभ हो जाये तो चंद्र बृहस्पति के उपाय करें चौथे घर की सहायता लें जेब में चांदी रखें ओर केसर हल्दी का तिलक लगाये।

तीसरे घर में राहु जो बुध का घर है हाथी राहु ह तो हाथी के दांत बुध है इसलिये हाथी दांत की वस्तुओं को ना रखें।

छत की पानी की टंकी चार छः महीने में साफ करें क्योंकि बारहवा घर छत है ओर राहु का पक्का घर वहां चंद्र को साफ रखें।चंद्र की वस्तुएं श्मशान में डालें।

क्योंकि अष्टम से अष्टम तीसरा है बुजुर्गो का आशीर्वाद लें चौथे राहु माता की गोद में बैठा है।

शरारत करेगा मगर इतनी नहीं कि बड़ा नुकसान दे यहां चंद्र कमजोर होने लगे तो बृहस्पति की सहायता लें जल चंद्रमा है।

तो गंगा जी से आया जल यानी गंगाजल बृहस्पति है बाल्टी में डाल कर स्नान करें अगर हरिद्वार जाये तो खूब नहाए गंगा जी में घर में चांदी के बर्तन में गंगाजल रखें पांचवा घर सूर्य गुरु का है।

शिक्षा पर या सोच पर गलत प्रभाव डाले तो हाथी के खिलौने नहीं रखने चाहिऐ घर की दहलीज में चांदी दबाये छठे घर में राहु मजबूत होता है।

फिर भी खराब करें तो शीशे की गोली जेब में रखें काला चश्मा या काले रंग के शीशे ऑफिस में कारगर होंगे कुत्ता पाले सातवें घर में राहु शुक्र को प्रभावित करता है ऐसे जातक कहते हैं।

जिस पेड़ की छाया में बैठे वो सूख जाये मतलब मदद करने वाला भी डूब जाये घर में चांदी की ईंट रखें ओर कुत्ता भूल कर ना पाले अन्यथा केतु राहु के प्रभाव को बाढा देगा ओर सब तहस नहस कर देगा।

अष्टम राहु वाले सिगरेट के शौकीन देखे गये हैं जो नुकसान दायक होती है ओर अष्टम राहु वाले वैज्ञानिक भी बनते हैं पर यहां मंगल शनि को अच्छा रखना जरूरी है ।

इसलिये सूखे नारियल ओर सीसा जो राहु की धातु है जल प्रवाह करें नवम राहु वालों को बृहस्पति के सानिध्य में रहना चाहिऐ सोना पहने मंदिर में सिर झुकाए व संयुक्त परिवार में रहे दसवां घर श्क्की घर है।

यहां अच्छे फल भी दुगनी गति से मिलेंगे ओर बुरे भी तेज गति से मगर बुरे पहले मिलेंगे यहां राहु बुध के काबू आता है।

टोपी बुध ह तो सफेद रंग शुक्र सफेद टोपी लगा लें बुध शुक्र बराबर राहु अच्छा मंगल के उपाय करें लाल मसूर की दाल दान करें ग्यारहवें घर में राहु के फल खराब हो तो चांदी के आभूषण धारण करें क्योंकि यहां बृहस्पति के फल खराब करेगा दादा बृहस्पति है।

तो ऐसे जातक को या तो दादा का सुख मिलता नहीं ओर हो तो साढ़े पांच साढ़े आठ साढ़े दस या तेरह पंद्रह साल का हो जातक दादा चलें जाते हैं।

इसलिये चंद्र की सहायता लें बारहवें घर में राहु बृहस्पति को खराब करेगा रातो की नींद चैन हराम कर देगा चंद्र मंगल की सहायता लें चांदी का हाथी घर में कायम करें मंगल की वस्तुओं को तकिए के नीचे रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *