पीनियल_ग्रंथि हमसे छिपे हुए सबसे बड़े रहस्यों में से एक है।

रहस्य यह नहीं है कि ग्लैंडुला मौजूद है, रहस्य इसका कार्य है।

मेडिकल छात्रों को बताया जाता है कि यह एक निराश अंग है, लेकिन ऐसा नहीं है।
पीनियल ग्रंथि हमारी तीसरी आँख है, यह वह अंग है जिसके माध्यम से हम सपने देखते हैं और कुछ कल्पना करते हैं, और जब यह सक्रिय हो जाती है, तो यह अंग भी है जो हमें वास्तविकता के अन्य आयामों से जोड़ता है, एच। : यह हमें अन्य आयामों से और परे प्राणियों को एस्ट्रल यात्रा पर जाने की अनुमति देता है (हमारे भौतिक शरीर को छोड़कर हमारे एथेरियल शरीर के साथ यात्रा करने), स्पष्टता या टेलीपैथी जैसे मनोवैज्ञानिक कौशल विकसित करने और यात्रा करने के लिए समय पर यात्रा करने की क्षमता भी.. ..

दिव्य संबंध प्राप्त करने के लिए मंदिर हम में से प्रत्येक के भीतर है ….
पीनियल ग्लैंडुला (अर्थात अनानास) के कई अर्थ हैं।
कैथोलिक धर्म के लिए ईश्वर की शक्ति है।
चिनाई में साइक्लोप की दृष्टि है।
मिस्र की परंपरा में इसे होरस की आँख कहा जाता है, यहां तक कि पवित्र ज्यामिति में भी हम देखते हैं कि होरस की आँख मस्तिष्क के सभी क्षेत्रों के साथ बिल्कुल समान है, और एशियाई दुनिया में तीसरी आँख या स्पष्टता और अंतर्ज्ञान के केंद्र के रूप में है।
उद्घाटन के शब्दशास्त्र में, इसे “स्वर्ग का द्वार” कहा जाता है और फ्रांसीसी दार्शनिक डेस्कार्ट्स ने भी सुझाव दिया है कि पीनियल ग्रंथि वह है जो शरीर को आत्मा से जोड़ती या समाहित करती है।
उसने इसे “आत्मा की प्यास” कहा क्योंकि उसके अनुसार पीनियल ग्रंथि शरीर में दोनों तरफ मौजूद नहीं है।
डेस्कार्ट्स का मानना था कि (झूठा) यह विशेष रूप से मनुष्य के लिए आरक्षित था।

पीनियल ग्लैंडुला द्वारा उत्पादित मेलाटोनिन हार्मोन, जिसकी कमी अनिद्रा और अवसाद की ओर ले जाती है, कुछ खाद्य पदार्थों जैसे ओट्स, मकई, टमाटर, आलू, अखरोट, चावल और चेरी में निहित है।
सुमेरियन और बेबीलोनियाई लोगों के प्राचीन मंदिरों में पीनियल ग्रंथि का एक पंथ था और वेटिकन में भी आप अनानास या अनानास ग्रंथि के आकार में एक मूर्ति देख सकते हैं, जिसे आलू भी ले जाते हैं, और वहाँ हियरोग्लाइफी हैं दीवारों पर सीएस पिरामिड के साथ का।
पीनियल ग्रंथि डीएमटी (डाइमेटिल्ट्रीप्टामाइन) नामक पदार्थ को अलग करती है, अर्थात आध्यात्मिक अणु, जो नेत्र आंदोलन के तेजी से चरण के दौरान जारी किया जाता है, इसलिए जब हम सपने देखते हैं तो यह सपने में छवियों को देखने के लिए जिम्मेदार होता है।
यदि प्रकाश नहीं है, तो पीनियल ग्रंथि सेरोटोनिन से मेलाटोनिन का उत्पादन करती है।
यह सतर्कता और नींद चक्र को समायोजित करने में शामिल है और टाइम ज़ोन सिंड्रोम के प्रभावों को पलटवार करने का काम करता है।

डीएमटी इतना शक्तिशाली है कि यह समय और आयामों के बीच यात्राओं के माध्यम से मानव चेतना का परिवहन कर सकता है।
डीएमटी की एक बड़ी मात्रा मृत्यु पूर्व की तत्काल स्थिति में होती है, इसलिए यह चेतना के उच्च आयामों में प्रवेश करने की क्षमता के लिए विशेषता है।
यह रहस्यमय या अंतर-आयामी स्थितियों तक पहुंचता है और प्रकृति में पाए जाने वाले सबसे मजबूत हल्लुसिनोजेनिक या उद्यमी यौगिक है। सभी पौधों और जानवरों (वेरिएबल एकाग्रता में) चेतना पर गहरा प्रभाव डालते हैं)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *